सिवान में चांद पर ग्रहण लगने के बाद हादसों का कहर जारी

Siwan News ताज़ा ख़बरें- Siwan news

प्रवेज़ अख्तर /सीवान- दो दिनो पूर्व चांद पर लगे ग्रहण ने किस पर कितना प्रभाव डाला ये तो प्रकृति जानती है लेकिन सीवान पर जो ग्रहण लगा है उसकी न याद रखने वाली याद सालो साल तक रहेगी। गुरूवार की संध्या में सीवान – बसंतपुर मुख्य सडक पर हादसे मे दो युवको की मौत के सदमे में डूबे सीवान वासियो के लिए शुक्रवार की सुबह और कयामत लेकर आई। सीवान- कप्तानगंज रेलखंड के सीवान कचहरी स्टेशन के समीप सीवान से गोरखपुर जाने वाली पैंसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से चार लोगो की मौत हो गई जबकि एक बच्ची सहित तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो कर जिंदगी और मौत की लडाई लड रहे हैं। हादसे के बारे में ज्ञात हो कि मृतक और घायल सभी लोग करबला मजार से ट्रेन पकडने के लिए रेलवे लाईन के रास्ते रेलवे पुल होकर कचहरी स्टेशन आ रहे थे तभी सिवान स्टेशन से गोरखपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन आ गई।

सिवान वासियो को सालों साल रहेगी याद

घने कुहासे के कारण किसी को ट्रेन की आने का पता नही चला। ट्रेन की चपेट में आने से तीन महिलाओं की मौके मौत हो गई और दो घायल हो गए। स्थानीय लोगो ने इसकी सूचना जीआरपी को दी जिसके बाद स्थानीय लोगो की मदद से जीआरपी ने घायलों को सिवान सदर अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान एक और घायल असलम की मौत हो गई। वही एक बच्ची की हालत अब भी गंभीर है। बतादें की इस हादसे के शिकार सभी लोग गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के हसना गांव के रहने वाले थे।

शुक्रवार की अहले सुबह सिवान में दिखाई दी कयामत जैसा मंजर

मृतकों में इसी थाना क्षेत्र के एनामुल अंसारी की पत्नी खुशबू निशार, सरस्वती देवी पति इन्द्राशन पंडित, असलम व अन्य एक कि पहचान नही हो सकी है। नवलपुर-कंधवारा रेलवे पुल पर पिछले कई वर्षों में कई बड़े हादसे हुए है। घटना के बाद से रेलवे प्रशासन के रवैये पर फिर से सवाल उठ रहे हैं। लंबे समय से इस रूट पर कम गाडियां होने से इक्के दूक्के हादसे होते थे लेकिन मेन लाईन होने तथा कई ट्रेनो के बढने के बाद से इस रेल रूट पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। रेलवे इस रेल लाईन पर पैदल आने जाने पर आज तक चेतावनी बोर्ड के अलावे कोई कदम नहीं उठा सका है। वहीं दूसरी आरे हादसे की खबर मिलने के बाद डीएम महेन्द्र कुमार, एसपी नवीन चद्र झा, एएसपी कार्तिकेय शर्मा एसडीओ अमन समीर सहित कई अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे तथा घटना की विस्तृत जानकारी ली । इसके बाद घायलो को देखने सभी अधिकारी सदर अस्पताल भी पहुंचे और बेहतर से बेहतर इलाज का प्रबंध करने का निर्देश दिया।

siwan news

Share this News on...
Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on LinkedInShare on Google+

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *