chunav
Siwan News ताज़ा ख़बरें

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन में 81 प्रतिशत मतदान

परवेज़ अख्तर/सिवान :- बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के जिला इकाई का चुनाव रविवार को पुलिस लाइन में चाक चौबंद व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ। व्यापक सुरक्षा के बीच जवानों ने मतदान में हिस्सा लिया। जिले के 779 वोटरों में से 629 जवानों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जो कुल मत का 81 प्रतिशत है। कुल 779 वोटरों में से 655 सिपाही, 86 हवलदार, 31 चालक सिपाही एवं सात हवलदार चालक इसके वोटर थे। मतदान के बाद काउंटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई। मतदान को लेकर एएसपी कांतेश कुमार मिश्रा एवं मुफ्फसिल इंस्पेक्टर अनिरुद्ध प्रसाद लाइन में सुरक्षा के बाबत मौजूद रहे। देर रात तक मतगणना का काम जारी था। बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के जिला इकाई के चुनाव को लेकर पुलिस लाइन स्थित सार्जेंट कार्यालय में ही दो बूथ बनाया गया था। सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए थे। चूंकि पुलिस कर्मियों को ही वोट डालना था, इसलिए उनके द्वारा अनुशासन का भी ध्यान दिया गया था। एएसपी एवं मुफ्फसिल इंस्पेक्टर की देखरेख में मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई। सुबह सात बजे से पुलिस कर्मी एवं हवलदार मतदान को लेकर लाइन में लग गए थे। सुबह में मतदान की गति काफी तेज थी। फिर शाम में भी वोटरों ने वोट डाले। महिला पुलिसकर्मियों ने भी मतदान में बढ़-चढ़ हिस्सा लिया। सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। एक घंटा के ब्रेक के बाद शाम छह बजे के बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई। चुनाव में 629 मत पड़े। बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के जिला इकाई के चुनाव में चार सेटों में प्रत्याशी मैदान में हैं। वर्तमान पदाधिकारी अपनी प्रतिष्ठा बचाने की फिराक में हैं तो नए प्रत्याशी अपनी जगह बनाने की फिराक में लगे हुए हैं। वहीं बाहर में प्रशिक्षण ले रहे जवानों ने भी वोट डाला। गया में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे जिला के 20 जवान एसआइटी का प्रशिक्षण बीएमपी-3 में अपना वोट डाला। उनके मत के लिए जिला से चारों गुट के एक-एक प्रतिनिधि एवं एक सहायक चुनाव पदाधिकारी साथ में गए थे। मतगणना की प्रक्रिया नीचे यानी अंकेक्षक से शुरू होगी और अंत में अध्यक्ष पद के लिए मतगणना होगा। चुनावी मैदान में कुल सात पदों के लिए 29 प्रत्याशी एवं 12 डेलीगेट पदों के विरुद्ध में 60 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपने भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं चुनाव का सफल आयोजन मुख्य चुनाव पदाधिकारी संजय कुमार यादव एवं पर्यवेक्षक सह बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बालकांत शर्मा के देखरेख में सम्पन्न हुआ। सहायक चुनाव पदाधिकारी के रूप में रवींद्र पासवान, जितेंद्र कुमार, दिगंबर कुमार, बृजधार सिंह, परवेज आलम, पंकज कुमार एवं पप्पू कुमार जो सभी मधुबनी शाखा से चुनाव संपन्न कराने आए थे

लाइन लगने के लिए किया हंगामा

अपने मत का प्रयोग करने के लिए सिपाही आपस में ही हो हल्ला कर रहे थे। दरअसल सिपाहियों को आने ड्यूटी भी करनी थी
इसको लेकर लाइन में लगने के लिए सिपाहियों ने हंगामा किया। सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान में सुबह से ही सिपाही लाइन में लगे थे, लेकिन कुछ सिपाही बिना लाइन लगे ही आगे जाकर खड़े हो गए और वोट देने लगे, इसको लेकर लाइन में लगे सिपाहियों ने हंगामा किया तब जाकर सभी लाइन में लग अपने मत का प्रयोग किए।

सभी थानों के पदाधिकारियों एवं नेताओं के गार्ड पहुंचे वोट देने

अपने मत का प्रयोग करने का सबको अधिकार है। इसको लेकर जिला के 29 थानों में पदस्थापित सिपाही, पदाधिकारियों की सुरक्षा में लगे सिपाही एवं सांसद, विधायक एवं नेताओं की सुरक्षा में लगे सिपाही भी अपना वोट देने पुलिस लाइन पहुंचे थे। हालांकि इस दौरान ड्यूटी में तैनात सिपाहियों को जल्द वोट डाल वापस लौटने की तेजी थी। वही छुट्टी पर गए सिपाहियों को प्रत्याशियों ने वोट डालने के लिए बुलाया।

ये है चुनावी मैदान में :
टाई शीट वन :
सूरज कुमार, अध्यक्ष
मो. मोख्तार खां, उपाध्यक्ष
मनोज राम, सचिव
उमेश कुमार, कोषाध्यक्ष
राजीव कुमार तिवारी, सयुक्त मंत्री
पप्पू कुमार, केंद्रीय सदस्य
रितेश कुमार, अंकेक्षक

टाई शीट टू :
अमरेंद्र कुमार यादव, अध्यक्ष
राजीव रंजन, उपाध्यक्ष
विनोद कुमार, सचिव
अमरेंद्र कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष
बाबुद्दिन खान, सयुक्त मंत्री
चंदन कुमार, केंद्रिय सचिव
सुनील कुमार, अंकेक्षक

टाई शीट थ्री :
संतोष कुमार यादव, अध्यक्ष
रीता कुमारी, उपाध्यक्ष
सुरेंद्र कुमार, सचिव
विनय कुमार मुर्मू, कोषाध्यक्ष
विकाश कुमार सिंह, संयुक्त मंत्री
मृत्युंजय कुमार चौधरी, केंद्रीय सचिव
पवन कुमार, अंकेक्षक

टाई शीट चार :
रंजन कुमार सिंह, अध्यक्ष
संतोष पांडेय, उपाध्यक्ष
संजय कुमार, सचिव
चंद्रभूषण पाल, कोषाध्यक्ष
श्याम बाबू साह, संयुक्त मंत्री
तहियात हुसैन, केंद्रीय सदस्य
मृगनेंद्र कुमार सिंह, अंकेक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *