murder in siwan
Siwan News जिला ताज़ा ख़बरें

वर्शींद्र हत्याकांड : पुलिस के हत्थे चढ़े बिट्टू ने ही होमगार्ड जवान को मारी थी गोली

उसकी पिस्टल से ही घटना को दिया अंजाम

बिट्टू को रिमांड पर लेगी पुलिस

प्रवेज़ अख्तर/सीवान- जेल में तैनात होमगार्ड जवान वर्शीद्र दत्त नाथ पांडे की हत्या बिट्टू के पिस्टल से की गयी थी। बिट्टू ने ही गोली मार कर होमगार्ड जवान की जान ली थी। पुलिस के हत्थे चढ़े बिट्टू सिंह के ब्यान से इस हत्या कांड का एक-एक राज सामने आ गया है। बिट्टू की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस के लिए सद्दाम की गिरफ्तारी असान होगी। सद्दाम को दोबोचने के लिए एसआईटी टीम ने छापेमारी तेज कर दी है। 19 दिसंबर को ड्यूटी पर जाते समय होमर्गाड जवान वशींद्र दत्त नाथ पांडे की हत्या हुसैनगंज की जुड़कन मोड़ के समीप बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर दी थी। बाद में पुलिस ने इस हत्या कांड का खुलासा किया था कि जेल में बंद कुख्यात लड्डन मियां व चंदन सिंह के इसारे पर सद्दाम व बिट्टू ने इस हत्याकांड को अंनजाम दिया था। बड़हरिया थाना के सावना निवासी बजिर की गिरफ्तारी से इस कांड का खुलासा हुआ था। वजिर ,लड्डन और चंदन इस मामले में सीवान जेल में बंद है। वहीं सद्दाम और बिट्टू की तलास थी। पुलिस ने तीन दिन पूर्व बिट्टू को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पुलिस को दिये ब्यान में उसने मामले का खुलासा किया।

अब सद्दाम की गिरफ्तारी में होगी आसानी

सद्दाम चला रहा था बाईक तो बिट्टू ने मारी गोली

होमगार्ड जवान की हत्या में वजिर ने लाईनर का भूमिका निभायी थी। बाईक पर सवार होकर सद्दाम और बिट्टू ने होमगार्ड जवान का पीछा किया। फिर उसे जुड़कन मोड़ के समीप रोककर बाइक से उतरे और बिट्टू ने अपनी पिस्टल से तीन गोलियां होमगार्ड जवान के शरीर में उतार दी। फिर वहां से दोनों फररार हो गये है। घटना को अंजामदेने वक्त सद्दाम बाइक चला रहा था और बिट्टू उसके पीछे बैठा था। घटना को अंजाम देने के बाद दोनो राजा सिंह महाविद्यालय के पास पहुंचते थे। फिर वहां से वजिर को बैठाकर गोपालगंज के रास्ते बड़हरिया पहुंच गये।

लड्डन व चंदन के इशारे पर की हत्या

पुलिस के अनुसार बिट्टू ने भी लड्डन व चंदन के इशारे पर ही इस हत्याकांड को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। बिट्टू ने पुलिस को बताया है कि 13 दिसंबर को जेल से निकलने के बाद सद्दाम ने उसे अपने गांव बुलाया और कहा कि होमगार्ड जवान को उसके अंजाम तक पहुंचाना है। बहुत तबाह कर दिया है कि लड्डन व चंदन सिंह का आदेश है कि इसे शीघ्र टपका दिया  जाये। इसके बाद वे लोग इस काम में जुट जाते है। इन दोनों से भी बिट्टू की कई बार मोबाइल से बात हुई है। जिसमें लड्डन व चंदन ने  टारगेंट को जल्द डन कही फिर 18 दिसंबर की रात बिट्टू ,सदाम व वजीर तीनेां सद्दाम के घर पर इक्ठा होते है और अगले दिन काम को अंजाम देने की योजना बन जाती है। घटना की दिन सुबह तीनों एक ही बाइक से बड़हरिया से निकलते है और तय प्लान के मुताबिक शाम को ड्यूटी पर जाते समय होमगार्ड जवान की हत्याकर दी जाती है।

murder in siwan

जब्त पिस्टल की होगी फोरेंसिंक जांच

पुलिस की जांच व बिटू के ब्यान में यह बात स्पष्ट हो गयी है कि बिट्टू के पिस्टल से ही होमगार्ड जवान की हत्या की गयी थी। पुलिस ने तीन दिन पूर्व बिट्टू को गिरफ्तार किया था। उसके पास 6.7 एमएम की पिस्टल बरामद हुयी थी। होमगार्ड जवान को 6.7 एमएम पीस्टल से ही गोली मारी गयी थी। वहीं जीबी नगर थाना के सिंकदरपुर गांव के समीप व्यवसायी भाईयों को भी इसी पिस्टल से गोली मारने की बिट्टू ने स्वीकार की थी। पुलिस होमगार्ड हत्याकांड को तकनीकी रूप से मजबूत करने व जवान के शरीर से निकाली गयी गोली से मिलान के लिए फोरेंसिंग लैब पटना को भेजेगी। ताकि इसको कानूनी रूप से पुष्ट किया जा सके। अब हत्या में प्रयुक्त पिस्टल बरामद होने से दोषियों पर आरोप सिद्ध करने में पुलिस को आसानी होगी।

क्या कहते है एएसपी

होमगार्ड जवान हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल बरामद हो गयी है। उसे फोंरेंसिंग जांच के लिए भेजा जा रहा है। होमगार्ड जवान को गोली इसी पिस्टल से बिटू ने मारी थी। अब यह मामला पूरी तरह स्पष्ट हो गया है। पुलिस को सद्दाम की गिरफ्तारी करना शेष है। आवश्यक हुआ तो बिट्टू को रिमांड पर लेकर भी पूछताछ की जायेगी।

कार्तिके शर्मा, सहायक पुलिस अधीक्षक, सीवान